बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री विवाद, अन्धविश्वास पर नागपुर समिति की चुनौती को बाबा ने स्वीकारा

Bageshwar Dham Sarkar Nagpur Challenge


ऊपर फोटो में दिखाई दे रहे कथावाचक को आपने किसी ना किसी सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर देखा ही होगा। आपने देखा होगा कि ये अपने दरबार में आने वाले लोगो की समस्या और उनका समाधान पहले ही लिख लेते है फिर जब वो व्यक्ति या महिला आती है तो वो बाबाजी की हाँ में हाँ मिलाकर सब कुछ सही होने की हामी भरते है। या सब कितना सही कितना गलत इस पर हम बाद में बात करेंगे लेकिन ये कथावाचक अभी चर्चा में इसलिए है क्योकि इनके इस चमत्कार को किसी ने चेलेंज किया है आइये जानते है क्या है माजरा -

सबसे पहले एक छोटा सा परिचय कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री का

भारत के राज्य मध्य प्रदेश में एक जिला है छतरपुर। छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री कथा वाचक है लोग इन्हे कथाकार कम और भुत भविष्य देखने वाले संत के रूप में खूब जानते और पूजते है। इनके वीडियो आपने देखें होंगे जिसमे ये लोगो को उनकी परेशानी और हल के बारे में बताते है। धीरे धीरे इनकी ख्याति हिंदी जानने वाले पुरे भारत में तेजी से फ़ैल रही थी। फिर इन्हे मध्य प्रदेश से बाहर भी बुलाया जाने लगा। इनकी कथा को सुनने के अलावा ज्यादा लोग अपनी परेशानियों का हल पाने इनके कथा पंडाल में जाते है। 

यह भी पढ़ें:


अभी चर्चा में क्यों है-

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेन्द्र शास्त्री को ना सिर्फ मध्य प्रदेश में अपितु पुरे भारत में कथा के लिए बुलाया जाता है। इसी कड़ी में इनकी कथा नागपुर में थी जो कि 13 जनवरी तक चलनी थी। नागपुर में ही एक संस्था है - अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति, जो की अंधविश्वास और जादू टोना के खिलाफ काम करती है। इसके साथ आपको ये भी जानना चाहिए कि महाराष्ट्र में एक कानून है अन्धविश्वास उन्मूलन कानून, जिसमे अन्धविश्वास फ़ैलाने वालो के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जाती है। अब आपको थोड़ा माजरा समझ में आ रहा होगा। 

अब इस समिति ने बाबाजी को चुनौती दे दी कि बाबाजी नागपुर में आकर अपने मंच से चमत्कार दिखाए यदि चमत्कार दिखा पाए तो 30 लाख रूपये इनाम में मिलेंगे वर्ना अपने ऊपर मुक़दमा झेलने को तैयार रहे। इसके बाद हुआ यूँ की बाबाजी मंच पर कथा करने के बजाय 11 जनवरी को ही नागपुर से लौट आये। अब उनके वापिस आने के अलग अलग मायने निकाले जा रहे है। जो बागेश्वर धाम सरकार को मानने वाले और उनके विरोधी है वो एक दूसरे को निचा दिखाने में लगे है।  

यह भी पढ़ें:


अब ताजा जानकारी ये है-

जब मीडिया ने इस बारे में बाबाजी से बात की तो उनका कहना मुझे चुनौती कबूल है और जैसा की उनकी फेमस लाइन है वो कहते है आज जाओ रायपुर,  ठटरी बांध दूंगा, उन्होंने कहा मै ये 30 लाख के बजाय फ्री में ये कर सकता हूँ। बाबाजी का कहना है जब लोग भगवान पर प्रश्न उठा सकते है तो मै तो इंसान हूँ। अब कौन गलत कौन सही इसका निर्णय आप करे हमारा काम था आपको इस खबर से अवगत करवाना। 

इसी प्रकार की खबर के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

यह भी पढ़ें:


Post a Comment

0 Comments