श्रम कार्ड के 1000 रूपये कब तक आएंगे, अपने मोबाइल नंबर से चेक करे

check shram card status with your mobile number


श्रमिक कार्ड धारी अपने घर बैठे मोबाइल से चेक कर सकते है कि सरकार द्वारा 1000 रूपये उनके खाते में कब आएगा। श्रमिक कार्ड के साथ जो मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है उसकी सहायता से आवेदक अपनी पेमेंट का स्टेटस चेक कर सकते है। यदि आवेदक का मोबाइल नंबर श्रमिक कार्ड से नहीं जुड़ा है तो KYC के माध्यम से आवेदक अपना मोबाइल नंबर ऐड करवा सकते है। 

आवेदक को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि एक ही मोबाइल नंबर बैंक में, श्रम कार्ड से जुड़ा होना चाहिए। सरकार द्वारा उन्ही खातों में पैसा भेजा जाता है जिनका आधार कार्ड अकाउंट नंबर से लिंक होता है। लिंक करवाने की प्रकिया बहुत आसान है। आवेदक बैंक जाकर अपना आधार कार्ड अपने खाते से लिंक करवा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Free Electricity Bill; ब्रेकिंग न्यूज़ - सिर्फ 450 रूपये में एक बार खर्च करके जीवन भर फ्री लाइट, कोई बिजली बिल नहीं


Shram Card Payment Status Check

आइये जानते है कि कैसे आप अपने मोबाइल से अपने पेमेंट का स्टेटस चेक करते है। इसके लिए आवेदक का मोबाइल नंबर श्रम कार्ड से लिंक होना जरुरी है। सबसे पहले आवेदक को PFMS की ऑफिसियल वेबसाइट https://pfms.nic.in/NewDefaultHome.aspx पर जाना होगा। इस पेज पर आपको "Know Your Payments" का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करे। यहाँ आवेदक अपना अकाउंट नंबर एंटर करके और अपने रजिस्टर्ड मोबाइल के OTP के माध्यम से अपना स्टेटस चेक कर सकता है। 

इसी तरह की लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए आप हमारे Telegram या Whats App ग्रुप से जुड़ सकते है।

ध्यान दे: यहाँ हम आपको सिर्फ आपकी आसानी के लिए जानकारी प्रदान कर रहे है, इसके अलावा इस पोस्ट का कोई उद्देश्य नहीं है। 


Post a Comment

0 Comments