Vidhan Sabha Recruitment 2024: विधानसभा सचिवालय भर्ती, आठवीं, दसवीं पास करे आवदेन

विधानसभा सचिवालय में आठवीं और दसवीं पास आवेदकों के लिए Frash और Bills Messenger के पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए आवेदक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है। आठवीं और दसवीं पास युवाओ के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। योग्य आवेदक 30 जून 2024 तक ऑफलाइन  आवदेन भेज सकते है। 

Vidhan Sabha Recruitment 2024

हरियाणा विधान सभा सचिवालय में Frash और Bills Messenger के साथ ही विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते है। योग्य आवेदक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है। इस भर्ती से जुडी अधिक जानकरी आगे शेयर की गई है। 

vidhan-sabha-recruitment-2024


शैक्षणिक योग्यता

आवेदक आठवीं या दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से सम्बंधित अधिक जानकारी विभाग द्वारा जारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है। ऑफिसियल नोटिफिकेशन की लिंक आगे दी गई है। 

आयुसीमा

विधानसभा सचिवालय भर्ती 2024 के लिए आवेदक की आयु 18 से 42 वर्ष होनी चाहिए। 

आवेदन फीस 

इस भर्ती के लिए जनरल केटेगरी के आवेदकों को 500 रूपये तथा SC, ST, OBC, EWS, Ex-Servicemen, और महिला आवेदकों को 250 रूपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

महत्वपूर्ण तिथि

Vidhan Sabha Recruitment 2024 के लिए ऑफलाइन आवेदन फॉर्म 07 जून 2024 से 30 जून 2024 तक स्वीकार किये जायेंगे। योग्य आवेदक निचे दी गई आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते है। 

आवेदन कैसे करे?

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आवेदकों को विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट https://haryanaassembly.gov.in/ पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर इस भर्ती से सम्बंधित नोटिफिकेशन दिया गया है, जिसकी लिंक इसी पोस्ट में निचे भी दी गई है। ऑफलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक निचे दी गई है। 

महत्वपूर्ण लिंक

आवेदन फॉर्म डाउनलोड करे

ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे

ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करे

इसी प्रकार की खबर के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments