बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय, यह स्थान भारत में कहाँ है?

Dhirendra Krishna Shastri Biography


बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री: इस समय भारत ही नहीं अपितु हिंदी जहाँ जहाँ जानी जाती है वहां सिर्फ एक ही नाम की चर्चा है वो है बागेश्वर धाम सरकार। आप भी इनकी खबर से अछूते नहीं रहे होंगे। बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने भारतीय मीडिया को अपनी और आकर्षित किया है , सभी न्यूज़ चैनल पर सिर्फ पर अभी हॉट टॉपिक है बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री। 

कौन है बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री कथावाचक है। जो जगह जगह अपनी कथा वाचते है। इस समय ये छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में अपनी कथा का आयोजन कर रहे है। 

Dhirendra Krishna Shastri Biography


धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय

इनका जन्म मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुआ है। ये छतरपुर के छोटे गांव गढ़ा में 1996 में जन्मे है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर होने से पहले इनका नाम धीरेन्द्र गर्ग था और इनके जानने वाले इन्हे धीरू के नाम से बुलाते थे। इनकी पढाई लिखाई भी सरकारी स्कूल में हुई है। पिताजी इनके पूजा पाठ का काम करते थे, बहुत संपन्न परिवार से नहीं थे, गरीबी में अपना बचपना गुजारा है। 

कम उम्र से ही इन्होने कथा कहना शुरू कर दिया था। 2020 के आसपास सोशल मीडिया पर इनके वीडियो खूब वायरल हुए जिसमे ये लोगो का भुत और भविष्य बताते थे। आज भी इसी कारण ये चर्चा में है। 

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के गुरु कौन है?

आपने इनके मुँह से एक नाम बार बार सुना होगा। सन्यासी बाबा की जय। सन्यासी बाबा इनके दादाजी थे जिनका नाम था सेतुलाल गर्ग। बालाजी मंदिर के पीछे ही इनकी समाधी है जहाँ बैठकर शुरू शुरू में धीरेन्द्र शास्त्री कथा सुनाते थे। धीरे धीरे इनको मानने वालो की संख्या बढ़ने लगी और ये कहलाने लगे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री। 

Dhirendra Krishna Shastri Biography


बागेश्वर धाम भारत में कहाँ है?

भारत के राज्य मध्य प्रदेश में एक जिला है छतरपुर। छतरपुर में स्थित है बागेश्वर धाम। इसी बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री है। 

पर्चे पर पहले ही लिख देते है समस्या और उपाय

बाबाजी पहले ही पर्चे पर अपने पास आने वाले व्यक्ति की समस्या और समाधान को लिख देते है। जो कि लोगो को किसी भी चमत्कार से कम नहीं लगता। बाबा का कहना है यह उनके गुरु और इष्टदेव भगवान बालाजी की उन पर कृपा है। 

बाबाजी के साथ क्या विवाद है इसकी जानकारी निचे दी गई है, चेक करे। 

ये है विवाद

बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री विवाद, अन्धविश्वास पर नागपुर समिति की चुनौती को बाबा ने स्वीकारा



Post a Comment

0 Comments