MPPSC ने वन सेवा भर्ती परीक्षा में किया बढ़ा बदलाव, अधिकतम आयुसीमा 12 वर्ष घटाई

mppsc latest update regarding age limit


मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा मध्य प्रदेश राज्य वन विभाग भर्ती परीक्षा की अधिकतम आयुसीमा को 12 वर्ष घटा दिया है। अब इस भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। मध्य प्रदेश राजपत्र में इस सम्बन्ध में जानकारी प्रकाशित की गई है। 

पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) में वन विभाग भर्ती के तहत 40 वर्ष की आयु तक के आवेदक आवेदन कर सकते थे लेकिन अब सिर्फ 28 वर्ष की अधिकतम आयु वाले ही आवेदक आवेदन कर पाएंगे। उक्त नियम दिनांक 01 जनवरी 2021 से प्रवृत्त हुए समझे जायेंगे। 

MPPSC ने वन सेवा भर्ती परीक्षा में किया बढ़ा बदलाव

विभाग का नाम: वन विभाग

सेवा का नाम तथा वेतनमान, जिसमे भर्ती द्वारा नियुक्ति की जाएगी: मध्य प्रदेश राज्य वन सेवा, सहायक वन संरक्षक (कनिष्ठ वेतनमान)

न्यूनतम आयुसीमा: 21 वर्ष

अधिकतम आयुसीमा: 28 वर्ष

शैक्षणिक अर्हता: अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान/ इंजीनियरिंग/ तकनीकी की किसी भी शाखा में स्नातक उपाधि।

mppsc van vibhag bharti age change notification


अभ्यर्थियों ने दिया आयोग को आवेदन

आयोग द्वारा किये गए इस बदलाव के विरोध में अभ्यर्थियों ने आयोग के सामने जाकर नारेबाजी की साथ ही चेतावनी दी है कि चुनाव के बाद शांतिपूर्ण धरना भी दिया जायेगा। 

इसी तरह की लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए आप हमारे Telegram या Whats App ग्रुप से जुड़ सकते है साथ ही हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments